Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale – Airtel Ka Number Kaise Nikale (2 best trick)

5/5 - (1 vote)

Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale – कई बार हम नया airtel sim card खरीदते है या ऐसी परिस्थिति आ जाती है की हमें sim का Number याद नहीं रहता है। इसके आलावा किसी भी अन्य Airtel Sim का नंबर पता करने की जरुरत पड़ जाती है। आज हम आपको Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale के बारे में बताने वाले है। आप एक ही नही बल्कि कई तरीकों से अपना एयरटेल का नंबर पता कर सकते है। तो चलिए जानते है Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale के बारे में ….

Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale
Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale

 

Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale – Airtel Ka Number Kaise Nikale

किसी भी Airtel Sim का Number निकलने के लिए हम आपको दो सरल तरीको के बारे में बताने वाले है जिससे आप आसानी से Airtel SIM का Number पता कर सकते है। 

 

USSD CODE के द्वारा एयरटेल का नंबर कैसे पता करे (Airtel Number Check Code) –

किसी भी Airtel SIM का नंबर निकलने या पता करने के लिए तीन USSD Codes – *282#, *121*9#, और *121*2# है। आप इन तीनो Codes में से किसी एक को अपने Phone के Dialer में डायल करें या कॉल करें आपको screen पर आपके Airtel Sim का Number दिख जाएगा।

  • Ussd Code की सहायता से Airtel SIM का Number पता करने के लिए सबसे पहले अपने Phone के Dialer Call App को ओपन करे।
  • अब इसके बाद Dialer Pad में *282# Dial करे और Call के बटन पर क्लिक करे।
Airtel Ka Number Kaise Nikale
Airtel Ka Number Kaise Nikale
  • Call के बटन पर क्लिक करने के बाद एक बाद USSD Code Running होगा और कुछ सेकंड के बाद आपके Airtel का Number Screen पर लिखा हुआ देखने को मिल जाएगा।
USSD CODE के द्वारा एयरटेल का नंबर कैसे पता करे
USSD CODE के द्वारा एयरटेल का नंबर कैसे पता करे

इस तरह से आप USSD Code की सहायता से अपने एयरटेल सिम कार्ड का नंबर निकाल सकते है।

 

दूसरे Number पर Call करके Airtel का Number निकाले –

इस तरीके के लिए आपके sim में रिचार्ज होना जरूरी है। अगर आपके sim में Calling Balance नही तो आप Airtel Talktime Loan ले सकते है और Calling Balance की व्यवस्था कर सकते है क्योकि आप Airtel Talktime loan बाद में चुका सकते है।

अगर आपके पास कोई दूसरा phone है तो आप उस phone पर call करे। ऐसा करने पर आप उस दुसरे phone में अपने SIM के Number आसानी से देख सकते है। 

 

इन्हें भी पढ़े –

 

निष्कर्ष (Conclusion) –

आज हमने Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale के बारे में बताया है और विस्तार से इसके बारे में जानकारी दी है। हमने Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale में USSD CODE के द्वारा एयरटेल का नंबर कैसे पता करे और दूसरे Number पर Call करके Airtel का Number निकाले के बारे में समझाया है। Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale से सम्बन्धित कोई भी प्रश्न हो तो आप हमसे कमेंट करके भी पूछ सकते है।

मुझे उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और कुछ नया सीखने या जानने को मिला होगा। अगर आपको यह आर्टिकल ज्ञानवर्धक लगा हो तो आप इसे अपने Friends के साथ एवं Social Media पर भी Share करें ताकि उनको भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो सके। धन्यवाद !

 

About Team Rivn Tech

दोस्तों हम Rivn Tech Editor Team है , हमारा हर प्रयास यही रहेगा कि आपको Computer, Mobile, Latest Technology and Tips & Tricks के बारे में नवीनतम जानकारी प्रदान की जाए और नए-नए तरीकों के बारे में आपको बताया जाएगा, आपकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा

Leave a Comment