RSCIT Form के लिए Document कौन कौनसे चाहिए? | rscit documents required

5/5 - (1 vote)

rscit documents required, rscit form ke liye documents, rscit form documents required, rscit document

अगर आप rscit कंप्यूटर कोर्स करना चाहते है तो आपको सबसे पहले पता होना चाहिए की rscit के फॉर्म कब और कैसे भरे जाते है उसके बाद हम जानेगे की RSCIT Form के लिए Document कौन कौनसे चाहिए?

दोस्तों अगर आप किसी भी सरकारी या प्राइवेट जॉब के लिए अप्लाई कर रहे हो तो आपसे एक बेसिक कंप्यूटर कोर्स का सर्टिफिकेट माँगा जाता है और ऐसे में rscit कोर्स एक बेस्ट चॉइस है क्यूंकि rscit एक बेसिक कंप्यूटर कोर्स और government से फुल वैलिड है।

Rscit कोर्स के फॉर्म हर महीने अप्लाई होते है और ये कोर्स आप अपने नजदीकी कंप्यूटर सेंटर से कर सकते है वहीँ पर फॉर्म भरवा सकते है। अगर आप rscit कोर्स के बारे में और अधिक जानना चाहते है तो यहाँ क्लिक करें..

 

RSCIT Form के लिए Document कौन कौनसे चाहिए –

Rscit कोर्स करने के लिए कोई मैक्सिमम क्वालिफिकेशन की जरुरत नही है 8th पास स्टूडेंट भी इस कोर्स को कर सकता है वैसे अगर 10th या 12th क्लास पास हो तो ज्यादा अच्छा रहता है।

RSCIT Form Document Required

  • 8th / 10th / 12th Class Marksheet
  • Aadhar Card
  • Photo
  • Signature
  • Mobile Number
  • Email ID

 

RSCIT ki fees kitni hai ?

500+ RSCIT Important Questions 2024

RSCIT करने के फायदे

RSCIT Full Form

 

Note – जब आपकी क्लास के दोहरान फेस attendance लगती है उस समय ही फोटो फॉर्म के लिए उठाई जाएगी और वही फोटो सर्टिफिकेट में प्रिंट होगी।

 

Note – जब आप फॉर्म के लिए अपनी मार्कशीट जमा करवाते हो तो ध्यान रखें की उस मार्कशीट में “Name, Father Name, Date of Birth” सही होनी चाहिए क्यूंकि वही डिटेल्स सर्टिफिकेट पर प्रिंट होकर आएगी।

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें और उन्हें बोले की ये डॉक्यूमेंट लेकर आजा और चलते है rscit का फॉर्म भरवाने, दोस्तों अगर आपको RSCIT कोर्स की तैयारी करनी है तो आप YOUTUBE पर Rivn Tech चैनल सर्च करके उसे सब्सक्राइब कर लें

 

About Team Rivn Tech

दोस्तों हम Rivn Tech Editor Team है , हमारा हर प्रयास यही रहेगा कि आपको Computer, Mobile, Latest Technology and Tips & Tricks के बारे में नवीनतम जानकारी प्रदान की जाए और नए-नए तरीकों के बारे में आपको बताया जाएगा, आपकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा

Leave a Comment