About Us

About Us

Hello friends,

 Welcome To  Rivn Tech…..

rivntech.com में आपका स्वागत है, जो तकनिकी वेबसाइट (Technology Blog) है जिसका लक्ष्य सभी लोगों को Technology से जोड़ना है।

जब हमने Blog बनाने के विषय में सोचा तब हमने पाया की Technology से जुडी हुई सभी जानकारी अंग्रजी भाषा में उपलब्ध हैं। Technology से जुडी जानकारी को सही रूप से समझने में काफ़ी तकलीफों का सामना करना पड़ता है। हम कुछ ऐसा करना चाहते थे जिससे की इस कठिनाई को दूर किया जा सके इसलिए हमने एक Hindi Tech Blog शुरू करने का सोचा और इस तरह से rivntech.com की शुरुआत हुई।

हम इस वेबसाइट पर Technology से जुडी उन चीज़ों के बारे में जानकारी देते हैं जिन्हें आज के टेक्नोलॉजी के युग में जानना चाहिए। RivnTech की सबसे अच्छी बात यह है की यहाँ पर स्थित सभी articles आपको well researched और detailed वाले मिलेंगे, इससे आपको कहीं दूसरी जगह जाने की कोई भी जरुरत नहीं पड़ती है। इसके अलावा  आप अपने सवाल भी comments में पूछ कर उनका सही जवाब प्राप्त कर सकते हैं।

इस website पर आपको Technology की जानकारी भी मिलती रहती है और हम समय-समय पर articles को update भी करते रहते हैं जिससे की हमारे द्वारा लिखा गया कोई भी content Outdated न हो जाए। हमारे पास एक बहुत ही बेहतरीन टीम है content writers और experts की जो की हमेशा quality content तैयार करने में लगे होते हैं जिससे की यूजर को एक बहतरीन user experience प्रदान करें।

 

RivnTech में आपको हिंदी में पूरी जानकारी मिलेगी और इस ब्लॉग पर आपको निचे दिए गए टॉपिक से related जानकारी हिंदी में Detail से मिलेगी –

  • Computer 
  • Computer Course 
  • Internet
  • Phone 
  • Mobile Application
  • Software  
  • Tech Tips and Tricks
  • Online Earning
  • Latest Technology
  • Tech Related Full Form

 

इस ब्लॉग पर हम रोजाना आर्टिकल पोस्ट करते हैं। टेक्नोलॉजी से सम्बन्धित जो कुछ भी हमे लगता है कि वो आपके लिए फायदेमंद हो सकता है हम उसको शेयर करते हैं।

स्थापना : 

कर्मचारी : 3 – 4

Saksham Computer Center ,1st & 2nd Floor
Behind Main Bus Stand,
Rawatsar
Hanumangarh, Rajasthan
PIN : 335524
ई-मेल : rivntech771@gmail.com

CFO- Ravi jangirSE- Deepak Swami
CFO- Ravi jangir
SE- Deepak Swami

 

About Founder/Author – Ravi Jangir

Ravi Jangir rivntech के Founder/Author हैं और राजस्थान के छोटे से शहर रावतसर के रहने वाले है।

इन्होने MSC in Computer Science, ITI COPA, RS-CSEP (Spoken English & Personality Development), RCDM (Digital Marketing) किया हैं। इन्हें technology से सम्बन्धित Blogging, Photoshop, Video Editing and Video Making पसंद है। 

इसके आलावा रवि जांगिड YouTube videos भी बनाते है और इनका youtube channel भी है जिसका नाम RIVN TECH है।

 

About Senior Editor/Author – Deepak Swami

Deepak Swami  rivntech के Senior Editor और Author हैं। इन्होने Primary Education (10 & 10+2) को Completed किया है और RSGD(Graphic Designing),  (Spoken English & Personality Development), RCDM (Digital Marketing) भी किया हैं।

 

About Editor/Author – Gajender Pratap

Gajender pratap rivntech के Editor & Author हैं। इन्होने Primary Education (10 & 10+2) को Completed किया है और RSGD(Graphic Designing) भी किया हैं।

 

आप सभी का rivntech पर आने के लिए धन्यवाद, हम उम्मीद करते हैं आपको ये site पसदं आ रहा है !