Lava Blaze 5G Mobile – Specification, Camera, Price | India’s First 5G Smartphone

Rate this post
Lava Blaze 5G
Lava Blaze 5G

Lava Blaze 5G Mobile –

देश में 5G लॉन्च के साथ अब सब को सस्ते 5G स्मार्टफोन का इंतजार है। देश की कंपनी lava ने इस इंतजार को पूरा करने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ा दिया है।

घरेलू स्माटफोन ब्रांड लावा (Lava) ने अपना अफोर्डेबल 5G स्माटफोन Lava Blaze 5G लॉन्च कर दिया है।  केंद्रीय दूर संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) में Lava Blaze 5G फोन लॉन्च किया है। Lava Blaze 5G स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग इस साल दिवाली से शुरू होने जा रही है। Lava Blaze 5G स्मार्टफोन की खरीद पर भारी डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है।

Lava Blaze 5G Price –

Lava ने अभी तक लावा Lava Blaze 5G की कीमत की पुष्टि नहीं की है। हालांकि कंपनी ने कहा कि इसकी कीमत लगभग है ₹10000 और यह इस महीने दिवाली के आसपास प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी इस स्मार्टफोन को दो कलर ब्लू और ग्रीन में लॉन्च कर रही है।

कंपनी ने इस स्मार्टफोन में आपको आठ 5G बैंड का सपोर्ट ऑफर कर रही है। इस कीमत में आपको इस स्मार्टफोन के 4GB रैम और 128GB स्टोरेज ऑप्शन वाला स्मार्टफोन मिल रहा है। इस फोन में आपको वर्चुअल  रैम सपोर्ट का ऑप्शन भी मिल रहा है। 

Lava Blaze 5G Mobile Specification –

Lava Blaze 5G स्मार्टफोन में आपको 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 inch का Full HD+LCD डिस्प्ले दिया जा रहा है। इस डिस्प्ले में आपको 720×1600 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ वॉटरड्रॉप नोच डिजाइन का सपोर्ट मिल रहा है। यह स्मार्टफोन media tek Dimensity 700 चिपसेट प्रोसेसर के सपोर्ट पर काम करता है। वहीं इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें आपको एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा मिल रहा है। यह फोन प्रीमियम ग्लास बैक डिजाइन में आता है। इसमें एंड्रॉयड 12 OS सपोर्ट दिया गया है । 

Lava Blaze 5G Camera –

Lava Blaze 5G स्मार्टफोन में आपको 50MP का AI ट्रिपल रियर मेन कैमरा के साथ एक डेप्थ सेंसर और एक मैक्रो सेंसर मिल रहा है। वही स्मार्टफोन में आपको सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। पावर के लिए कंपनी इस स्मार्टफोन में आपको 5000mAh की बैटरी का सपोर्ट दे रही है।

अगर इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें आपको Dual SIM, Wi-Fi 6, Bluetooth 5.1, GPS, USB type- C port और 3.5mm हेडफोन जैक का सपोर्ट मिल रहा है।

Lava Blaze 5G Mobile Specification
Lava Blaze 5G Mobile Specification

यह स्मार्टफोन 4GM रैम और 128GB के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आता है इस फोन में कंपनी 3GB वर्चुअल रैम सपोर्ट भी दे रही है इस तरह से कुल रैम 7GB की हो जाती है।

Lava ने जिओ की टेंशन बढ़ा दी है दरअसल जिओ एक सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा था लेकिन इससे पहले ही Lava की तरफ से बेहद कम कीमत में 5G फोन लॉन्च कर दिया गया है। 

अगर आपको यह मोबाइल सस्ती कीमत में ऑर्डर करना है तो नीचे दिए गए लिंक से खरीद सकते हैं। यह लिंक ओरिजिनल फ्लिपकार्ट कंपनी की है इसलिए आप निसंकोच होकर इस लिंक के द्वारा कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं और सबसे पहले नए 5G फोन को खरीद सकते हैं।

आज आपने Lava Blaze 5G के बारे में जाना है। यह स्मार्टफोन Lava Blaze 5G भारत का पहला 5G स्मार्टफोन है। अगर आप भी नए 5G मोबाइल को चलाना चाहते हैं तो जल्दी से जल्दी प्रीऑर्डर बुकिंग करवा दें। अगर आप नईनई जानकारी के बारे में जानना चाहते है तो Rivn Tech के साथ जरुर जुडिए। जहा आपको हर तरह की नईनई जानकारिया दी जाती है। Rivn Tech पर यह पोस्ट पढने के लिए बहुत – बहुत धन्यवाद ! 

About Team Rivn Tech

दोस्तों हम Rivn Tech Editor Team है , हमारा हर प्रयास यही रहेगा कि आपको Computer, Mobile, Latest Technology and Tips & Tricks के बारे में नवीनतम जानकारी प्रदान की जाए और नए-नए तरीकों के बारे में आपको बताया जाएगा, आपकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा

Leave a Comment